2022 Kia Seltos Diesel Engine with iMT: नई सेल्टोस होगी बेहद खास, कीमत होगी 13.99 लाख रुपये

Photo of author

By DT News Desk

4.5/5 - (2 votes)

2022 Kia Seltos Diesel Engine with iMT: Kia India नई अपडेटेड 2022 Kia Seltos को बाजार में उतारने जा रही है। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि नई सेल्टोस के एक नए डीजल इंजन वैरिएंट को iMT गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारेगी। वहीं यह केवल एक ही वैरिएंट में लॉन्च होगी। सेल्टोस डीजल iMT भारत में अकेली गाड़ी है जिसके साथ डीजल इंजन में iMT गियरबॉक्स दिया जा रहा है। हाल ही में Hyundai ने भी अपनी Hyundai Creta पेट्रोल पर iMT गियरबॉक्स को पेश किया था। क्रेटा का जल्द ही Knight Edition भी आने वाला है।

  • सेल्टोस डीजल iMT की कीमत 13.99 लाख रुपये
  • केवल HTK प्लस संस्करण में उपलब्ध है
  • साथ ही मिलेंगे ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स

2022 Kia Seltos Diesel Engine with iMT

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ ने सेल्टोस के सस्पेंशन को अपडेट किया है, साथ ही सेल्टोस को स्पार्कलिंग सिल्वर और इंपीरियल ब्लू कलर विकल्प के साथ उतारा जा सकता है। अभी तक Kia, Hyundai की तरह ही अपने पेट्रोल-संचालित मॉडल में iMT गियरबॉक्स की पेशकश कर रही है।

2022 Kia Seltos के डीजल इंजन में iMT गियरबॉक्स को पहली बार किसी डीजल इंजन के साथ जोड़ा गया है। Kia Seltos के 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ एक नया 6-स्पीड iMT क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, जो 115 बीएचपी की पावर देता है। डीजल इंजन अब तीन गियरबॉक्स विकल्पों- 6-स्पीड मैनुअल, टॉर्क कन्वर्टर और आईएमटी के साथ उपलब्ध है। iMT गियरबॉक्स को मिड-लेवल HTK Plus वैरिएंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि हाल ही में Hyundai ने भी अपनी Hyundai Creta पेट्रोल पर iMT गियरबॉक्स को पेश किया था।

ALSO READ  Hyundai Creta N Line Leaked: Unleashing the Beast Within!

डीलर्स के मुताबिक 2022 सेल्टोस में कंपनी सेफ्टी फीचर्स जैसे रियर डिस्क ब्रेक, ईएससी, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM) और साइड एयरबैग सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर दिए जा सकते हैं। कर्टेन एयरबैग HTX Plus वेरिएंट से पेश किए जाएंगे, जबकि ट्रैक्शन/ड्राइव मोड और पैडल शिफ्टर्स अब HTK ट्रिम्स में भी उपलब्ध होंगे। इसके अलावा Kia Seltos के सभी वैरिएंट में ड्यूल फ्रंट और फ्रंट साइड एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाएंगे और रियर डिस्क ब्रेक का फीचर भी दिया जा सकता है। साथ ही Kia Seltos और किआ कनेक्ट लोगो, इनसाइड रियर व्यू मिरर के साथ किआ कनेक्ट बटन और HTE और HTK वैरिएंट पर अपडेटेड 16-इंच व्हील कवर दिए जाएंगे।

Follow us on Google News
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment