Jio Book की पहली झलक आई सामने, केवल 15,000 रुपये में मिलेगा 4G एनेबल्ड लैपटॉप, जानें फीचर्स के बारे में

Photo of author

By DT News Desk

Rate this post

Jio Book: रिलायंस जियो के बजट लैपटॉप JioBook की लीक रिपोर्ट फिर से सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक JioBook को 15,000 रुपये की रेंज में लॉन्च किया जाएगा और इसमें 4G सिम कार्ड का सोपर्ट मिलेगा। JioBook की कीमत का दावा समाचार एजेंसी रॉयटर ने किया है।

20221003 123841 jpg

रिपोर्ट के मुताबिक JioBook के लिए रिलायंस ने माइक्रोसॉफ्ट और क्वॉलकॉम के साथ साझेदारी की है। JioBook में क्वॉलकॉम का प्रोसेसर मिलेग और माइक्रोसॉफ्ट की विंडोज मिलेगी। JioBook में माइक्रोसॉफ्ट के कुछ एप्स प्री-इंस्टॉल मिलेंगे, हालांकि जियो की ओर से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

20221003 123825 jpg

JioBook को खासतौर पर छात्रों के लिए पेश किया जाएगा। इसके फीचर्स भी उनकी जरूरत के हिसाब से ही होंगे। JioBook के साथ Jio Phone 5G भी जल्द लॉन्च होगा। जियो फोन 5जी भी गूगल के सपोर्ट से तैयार किया जाएगा।

20221003 123839 jpg

JioBook के लिए जियो ने Flex के साथ साझेदारी की है जो कि एक अमेरिकन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। अगले साल मार्च तक जियोबुक के करीब एक मिलियन यूनिट बेचने का लक्ष्य है। बता दें कि पिछले साल भारत का ओवरऑल कंप्यूटर शिपमेंट 14.8 मिलियन रहा है। इसका दावा रिसर्च फर्म IDC की रिपोर्ट में किया गया है।

JioBook में कुछ एप्स माइक्रोसॉफ्ट के होंगे लेकिन प्राइमरी ऑपरेटिंग सिस्टम JioOS होगा। JioBook के यूजर्स JioStore से अपने लैपटॉप में एप्स डाउनलोड कर सकेंगे। जियो की 5G लॉन्चिंग भी इस दीवाली होने वाली है।

Source

Follow us on Google News
ALSO READ  Samsung Galaxy Z Flip4 Review: क्या वाकई खरीदना चाहिए यह फ्लिप फोन? या सिर्फ खरीदें टशन के लिए
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now