Ola Electric S1: ओला लाई S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता विकल्प, मात्र 99 हजार की कीमत में लॉन्च किया स्कूटर

Photo of author

By DT News Desk

Rate this post

Ola Electric S1: Ola Electric (ओला इलेक्ट्रिक) ने सोमवार को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 99,000 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया। यह 15 से 31 अगस्त के बीच 499 रुपये में बुकिंग के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा है कि नई Ola Electric S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि अर्ली एक्सेस परचेज विंडो 1 सितंबर को खुलेगी। Ola Electric S1 पिछले साल लॉन्च हुए S1 Pro (एस1 प्रो) का ज्यादा किफायती ऑप्शन है। ओला एस1 को पिछले साल पेश किए गए एस1 प्रो के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। ईवी निर्माता का दावा है कि एस1 प्रो की तरह ही, नया ओला एस1 मूवओएस 3 सहित सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए उपलब्ध होगा।

ड्राइविंग रेंज
Ola S1 में 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो इसे एक बार चार्ज करने पर 131 किमी की दूरी तय करने का दावा करता है। यह तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ आता है। ईको मोड 128 किमी रेंज प्रदान करता है, जबकि सामान्य मोड 101 किमी रेंज देता है। स्पोर्ट्स मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किमी चलता है। कंपनी का दावा है कि Ola S1 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है।

ALSO READ  Ola S1 Pro Electric Scooter: ओला कंपनी ने Holi पर ग्राहकों को दिया झटका, दाम बढ़ाने का किया एलान

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पांच अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा। ओला के सीईओ ने दावा किया कि यह स्कूटर ओला एस1 प्रो की सफलता से प्रभावित था, जिसने सात महीनों में 70,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है।

नया ओला स्कूटर ईवी निर्माता की फ्यूचर फैक्ट्री में बनाया जाएगा, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर फैक्ट्री है। ओला एस1 प्रो को भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से काफी मजबूत प्रतिक्रिया मिली है। इसका मुकाबला बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब आदि जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ है। हालांकि, स्कूटर को कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा। उनमें से सबसे बड़ा तब था जब कुछ महीने पहले ओला स्कूटर में आग लग गई थी।

Source: https://www.amarujala.com/photo-gallery/automobiles/ola-electric-launches-s1-electric-scooter-in-india-ola-s1-price-ola-s1-booking-price

Follow us on Google News
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now