2022 Tata Harrier XMS launched: हैरियर में आए दो नए वैरिएंट्स- XMAS और XMS, कीमत 17.20 लाख रुपये से शुरू

Photo of author

By DT News Desk

Rate this post

2022 Tata Harrier XMS launched: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने शुक्रवार को Tata Harrier SUV के दो नए वैरिएंट्स को लॉन्च करने का एलान किया। लॉन्च किए गए दो नए वैरिएंट्स हैं – XMAS (एक्सएमएएस) और XMS (एक्सएमएस)।

XMS वैरिएंट की कीमत
XMS वैरिएंट XM और XT वैरिएंट के बीच पोजिशन किया गया है और यह सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। टाटा मोटर्स ने Tata Harrier XMS को 17.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया है।

XMAS वैरिएंट की कीमत
XMAS वैरिएंट XMA और XTA+ वैरिएंट के बीच पोजिशन किया गया है और यह सिर्फ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। टाटा मोटर्स ने हैरियर एक्सएमएएस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 18.50 लाख रुपये तय की है। टाटा ने कहा है कि ये इन वैरिएंट्स की इंट्रोडक्ट्री कीमतें हैं। यानी भविष्य में कीमतों में इजाफा हो सकता है।

फीचर्स
Tata Harrier XMS और XMAS वैरिएंट्स में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो, इनमें पैनोरमिक सनरूफ, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है। साथ ही इन वैरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है। अब तक पैनोरमिक सनरूफ XT+ और XTA+ वैरिएंट और उससे ऊपर के वैरिएंट्स में उपलब्ध था। XT+ की कीमत 18.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और XTA+ की कीमत 19.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इन दो नए वैरिएंट के लॉन्च के साथ सनरूफ की तलाश करने वाले ग्राहकों को यह 1 लाख रुपये कम में मिल सकता है।

ALSO READ  Mahindra Scorpio Classic 2022: अभी भी पुरानी स्कॉर्पियों से करते हैं प्यार, तो महिंद्रा लाया इसका क्लासिक वर्जन

इंजन और माइलेज
टाटा हैरियर टाटा के OMEGARC (ओएमईजीएआरसी) प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है। हैरियर में टाटा का 2.0 लीटर 4-सिलेंडर क्रायोटेक बीएस-6 डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 167.6 bhp और 350 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। टाटा मोटर्स का दावा है कि हैरियर एमटी वर्जन 16.35 किमी प्रति लीटर और एटी वर्जन 14.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

नहीं मिलते हैं ये फीचर्स
Tata Harrier XMS और XMAS वैरिएंट्स में XT और XT+ वैरिएंट की तुलना में R17 अलॉय व्हील, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, सेंट्रल लॉकिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कप होल्डर्स के साथ रियर आर्मरेस्ट और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स नहीं मिलते हैं।

Source

Follow us on Google News
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now