2022 Maruti Suzuki Alto: इस दिन लॉन्च होने जा रही है नई Alto, जानिए इस कार की ये 5 खास बातें

Photo of author

By DT News Desk

Rate this post

2022 Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजूकी के सबसे सफल कारों में से एक रही Alto का नया मॉडल भारतीय कार बाजार में उतरने को तैयार है. कंपनी Next Generation Alto को 18 अगस्त को भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर सकती है. इसमें ऑल्टो के पुराने मॉडलों की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए नजर डालते हैं इसके नए फीचर्स के बारे में…

इंजन से डिजाइन तक बदलाव
मारुति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की Alto के थर्ड जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग (Testing) भी की जा चुकी है. कार की लीक हुई तस्वीरों में टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक भी देखने को मिल चुकी है. जिससे साफ होता है कि नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन तक में कई बदलाव किए गए हैं.

1- मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म
नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसी प्लेटफॉर्म के साथ बाजार में Celerio और WagonR भी मौजूद हैं. इसके अलावा Next Generation Alto की पहली बड़ी खासियत की बात करें तो वो इसका आकार है. कहा जा रहा है नई ऑल्टो का साइज इसके पहले वाले मॉडलों के मुकाबले काफी बड़ा होगा.

2- बम्पर का नया डिजाइन
लुक्स के मामले में नई Alto हालांकि, काफी हद तक पुराने मॉडलों की तरह ही होगी. लेकिन लीक हुई तस्वीरों को देखें तो इसमें बम्पर को नया डिजाइन दिया गया है. ये बदलाव कार के लुक को बदला-बदला दिखाने वाला होगा. नए केबिन के साथ ही इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स और रियर में Square-Ish Tail Lamps दिखाई देंगे.

3- ब्लैक ओआरवीएम 
अगली खासियत की बात करें तो मारुति ने Next Generation Alto में कई और नए फीचर्स दिए हैं. इनमें फ्लैप टाइप दरवाजों के हैंडल (flap-type door handles) और पॉवर-ऑपरेटेड ब्लैक ओआरवीएम (black ORVMs) के साथ ही बड़ी रेडिएटर ग्रिल भी देखने को मिलेगी.

ALSO READ  Mahindra Scorpio Classic Price: सामने आईं महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतें, नेक्सन की कीमत में मिलेगी बड़ी एसयूवी

4- दो इंजन ऑप्शन
अब बात करते हैं अगली खासियत की तो नई ऑल्टो में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं. इसे नए 1.0L डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो 67hp की पॉवर और 89Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा Alto पहले से मौजूद 796 सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पॉवर और 69Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है.

5- इंटीरियर में बड़े चेंज
इसके साथ ही, मारुति की इस नई ऑल्टो में और भी बदलाव नजर आने वाले हैं. इनमें इंटीरियर की बात करें तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी. थर्ड जेनरेशन ऑल्टो की कीमत की बात करें तो यह फिलहाल मौजूद ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

Source

Follow us on Google News
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now