Editor choice

देश का पहला Indian Mobile Congress सितंबर में

देश का पहला Indian Mobile Congress सितंबर में
Rate this post

इंडिया अपना पहला Mobile World Congress (MWC) सितंबर में ऑर्गेनाइज करेगा। देश में होने वाले पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस को साउथ ईस्ट एशियन मार्केट पर फोकस रखा जाएगा।

COAI के डायरेक्टर जनरल Rajan S Mathews ने बताया कि बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस चल रहा है और इसका एक एडिशन शंघाई में भी हो रहा है। लेकिन साउथ ईस्ट एशिया से इसका कोई लेना देना नहीं है। भारत टेलिकॉम इंडस्ट्री में ग्लोबल लीडर की तरह उभर रहा है और इंडिया मोबाइल कांग्रेस में इसी पर फोकस किया जाएगा।

उन्होंने बताया, डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम और इलैक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी मिनिस्ट्री इंडियन मोबाइल कांग्रेस पर काम कर रहे हैं और सेलुलर ऑपरेटर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया COAI इसकी अगुआई करेगा।

Rajan S Mathews के मुताबिक बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ऑर्गेनाइज करने वाली जीएसएम असोसिएशन से इस बात को लेकर सहमति हो चुकी है कि 27 -29 सितंबर से प्रगति मैदान में चलने वाले इस 3 दिनों के इवेंट में वह भी सहयोग करेंगे।

Mathews ने बताया कि आईएमसी (इंडियन मोबाइल कांग्रेस) के लिए सरकारी भारतीय दल भी ब्रिटिश और स्विडिश ट्रेड मिनिस्टर्स के साथ बातचीत करने में जुटा है। इसके अलावा दूसरी सरकारों के साथ भी इस बारे में मिटिंग्स चल रही हैं।

देश में होने वाले पहले इंडियन मोबाइल कांग्रेस में सभी भारतीय मोबाइल ऑपरेटर्स तो हिस्सा लेंगे ही, साथ ही फेसबुक वावे, एरिक्सन और सिस्को जैसी कंपनियां भी इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगी।

COAI के डायरेक्टर जनरल ने बताया कि इसके अलावा हमने दूसरे इंडियन बिजनेस असोसिएशंस से भी इसमें साथ आने को कहा है। यह डिजिटल इंडिया के सभी वर्टिकल्स इवेंट नॉलेज शेयरिंग, एग्जीबिशन, स्टार्टअप्स, स्किल डेवलेपमेंट के साथ मैक इन इंडिया पर भी फोकस होगा।

ALSO READ  Ever wondered your name is responsible for ruining your career!!!

Author is Famous Technology and Automobile Journalist worked with esteemed Daily News Papers.

Subscribe For Latest Updates

Signup for our newsletter and get notified when we publish new articles for free!




Digital Talk
Register New Account
Become a Member
Reset Password
Compare items
  • Total (0)
Compare
0