Editor choice

Samsung Galaxy Note 5 इंडिया में लॉन्च, 32 और 64 जीबी वर्जन में मिलेगा

Samsung Galaxy Note 5 इंडिया में लॉन्च, 32 और 64 जीबी वर्जन में मिलेगा
Rate this post

सैमसंग ने सोमवार को Galaxy Note 5 को इंडिया में लॉन्च कर दिया। सैमसंग ने Galaxy Note 5 के 32जीबी वर्जन की कीमत 53,900 रुपये और 64जीबी वर्जन की कीमत 59,900 रुपये रखी है। इस फोन कंपनी ने 13 अगस्त को ही न्यू यॉर्क में शोकेस किया था। Galaxy Note 5 20 सितंबर से सेल के लिए रखा जाएगा और इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग सोमवार से ही शुरू हो गई है।

note5galaxy_1Display

Galaxy Note 5 में 5.7 इंच का QHD सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है। फोन का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2560 X 1440 है और इसकी पिक्सल डेन्सिटी 551 ppi है, जो काफी शानदार है।  हालांकि पिछले साल लॉन्च किए गए गैलेक्सी नोट 4 में भी सेम साइज स्क्रीन दिया गया था, लेकिन कंपनी का दावा है कि डिसप्ले पहले से बेहतर है।

Processor

Galaxy Note 5 में 64 बिट्स ऑक्टाकोर एक्सनोस 7420 चिपसेट के साथ 2.1 गीगाहर्ट्ज 4 Cortex-A57 कोर्स प्रोसेसर और 1.5 गीगाहर्ट्ज पर 4 Cortex-A53 कोर्स क्लॉक करते हैं।

RAM

Galaxy Note 5 में बेहतर मल्टीटास्किंग और हाई डेफिनेशन गेम को रन करने के लिए इसमें लेटेस्ट 4 जीबी LPDDR4 रैम मैमोरी दी गई है।

Galaxy-Note-5Storage

Galaxy Note 5 को 32जीबी और 64जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ ल़ॉन्च किया गया है। फोन मैमोरी कार्ड सपोर्ट नहीं है। हालांकि क्लाउड स्टोरेज इंटीग्रेशन है। इसमें गूगल ड्राइव के अलावा माइक्रोसॉफ्ट वन ड्राइव इंटीग्रेशन मिलेगा, जिसमें 100 जीबी का क्लाउड स्टोरेज फ्री मिलेगा।

Camera

फोटोग्राफी की बात करें तो सैमसंग Galaxy Note 5 में 16 मेगापिक्सल का f/1.9 अपरचर के साथ रिअर या बैक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 5 मेगापिक्सल का सैल्फी कैमरा है। इसमें इमेज स्टैब्लाइजेशन का भी फीचर है। कैमरा एप को होम बटन पर दो बार प्रेस करने पर खोला जा सकता है। होम बटन पर ही फिंगर प्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा इसमें लाइव ब्रॉडकास्ट फीचर भी दिया गया है।

ALSO READ  Xiaomi Redmi 4X लॉन्च, 4100एमएएच बैट्री के साथ कीमत ₹ 7,000 से शुरु

S Pen

Galaxy Note 5 में नोट फीचर और एसपेन एयरकमांड फीचर भी पहले से काफी अडवांस हो गए हैं। फोन को अनलॉक किए बिना है नोट बना सकेंगे। आप एसपेन से स्क्रीन शॉर्ट लेकर उसे बाद में भी सेव कर सकते हैं।

Other Features

Galaxy Note 5 में 3000mAh की नॉन-रिमुवैबल बैट्री दी गई है। सैमसंग के मुताबिक फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को यूज किया गया है। वायर चार्जिंग पर यह केवल 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। वहीं वायरलैस चार्जिंग पर 120 मिनट लेती है।

फोन में एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम का यूज किया गया है। फोन में अपग्रेडेड टचविज यूआई का नया एडिशन दिया गया है। Galaxy Note 5 में 4G LTE, एनएफसी, एमएसटी टेक्नोलॉजी, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई कनेक्टिविटी का ऑप्शन है।

फोन का साइज 153.2×76.1×7.6mm और वजन 171 ग्राम है। और यह ब्लैक सैफायर, गोल्ड प्लैटिनम और स्लिवर टाइटेनियम कलर वैरियंट में उपलब्ध होगा।

वहीं, जो कस्टमर्स इसे प्री-बुक कराएंगे उन्हें सैमसंग फ्री वायरलेस चार्जर के साथ वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट फ्री देगी।

https://youtu.be/CppgLnNM1PE

Author is Famous Technology and Automobile Journalist worked with esteemed Daily News Papers.

Subscribe For Latest Updates

Signup for our newsletter and get notified when we publish new articles for free!




Digital Talk
Register New Account
Become a Member
Reset Password
Compare items
  • Total (0)
Compare
0