Airtel है इंडिया का ‘सबसे तेज नेटवर्क’ – Ookla

Photo of author

By DT News Desk

WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
Rate this post

ब्रॉडबैंड टेस्टिंग और वेब-बेस्ड नेटवर्क डायग्नॉस्टिक में ग्लोबल लीडर Ookla ने Airtel को इंडिया का ‘सबसे तेज नेटवर्क’ बताया है। Ookla के मुताबिक एयरटेल इंडिया का सबसे स्मार्टफोन नेटवर्क है।

Ookla का यह एनालिसिस उसकी सबसे पॉपुलर मोबाइल एप Speedtest app पर बेस्ड है, जिसे लाखों इंडियन यूजर्स ने अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किया हुआ है। रिजल्ट में सभी मोबाइल टेस्ट और कनेक्शन टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि एयरटेल पहले से ही अपने महत्वकांक्षी प्रोजेक्टट लीप के तहत फ्यूचर रेडी नेटवर्क को डेवलेप करने में लगा हुआ है। यह प्रोजेक्ट नेशनल नेटवर्क ट्रांसफोर्मेशन इनिशिएटिव का हिस्सा है।

Ookla ने अपनी रिसर्च में यह भी पाया कि एयरटेल सभी डिवाइसेज और टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म्स पर अपने कस्टमर्स को बेहतरीन सर्विसेज दे रहा है।

भारती एयरटेल के इंडिया और साउथ एशिया ऑपरेशंस के डॉयरेक्टर Ajai Puri के मुताबिक, एयरटेल की कोशिश है कि उनके कस्टमर्स को एयरटेल के मोबाइल नेटवर्क का अच्छा एक्सपीरियंस मिले।

Ookla के Speedtest के सीओओ Jamie Steven ने एयरटेल को 2016 का इंडिया का सबसे तेज नेटवर्क बताया। उनके मुताबिक, इससे साबित होता है कि एयरटेल अपने कस्टमर्स को तेज स्पीड और स्ट्रांग नेटवर्क के लिए कमिटेड है।

Follow us on Google News
WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Exit mobile version