Micromax Yu Yunique इंडिया का सबसे सस्ता 4जी फोन, कीमत 4,999 रुपये

Photo of author

By DT News Desk

WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
Rate this post

 

माइक्रोमैक्स ने यू टेलीवेंचर ब्रांड यू फैमिली को और एक्सपेंड करते हुए उसमें एक नया मेंबर शामिल किया है। माइक्रोमैक्स ने मंगलवार को Yu Yunique 4जी स्मार्टफोन को लॉन्च किया, जिसे फीचर के लिहाज से इंडिया का अभी तक का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन माना जा रहा है। Yu Yunique की कीमत 4,999 रुपये रखी है और यह स्मार्टफोन ऑनलाइन स्टोर स्नैपडील पर मिलेगा। 2 बैक कवर के साथ फोन की कीमत 5449 रुपये रखी है।

yu_yunique_snapdeal-2

स्नैपडील ने Yu Yunique को अपने डेडिकेटेड फ्लैश सेल रजिस्ट्रेशन पेज पर लिस्टेड करने के साथ उसका रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है, जो 14 सितंबर को रात 8 बजे तक चलेगा। Yu Yunique की फ्लैश सेल 15 सितबंर को 12 बजे से शुरू होगी। 15 सितंबर से Yu Yunique फोन पहली बार सेल के लिए आएगा और इसके बाद हर मंगलवार को यह स्नैपडील पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Display

Yu Yunique में 4.7-इंच का एचडी (720 X 1280 पिक्सल) डिसप्ले है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 312ppi है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है, जो इसे स्क्रैच प्रूफ बनाता है।

Processor

Yu Yunique में 64 बिट्स क्वैड-कोर 1.2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 410 चिपसेट के साथ Adreno 306 ग्राफिक और 1 जीबी LPDDR3 रैम दी गई है।

Storage

Yu Yunique में इंटरनल मैमोरी 8 जीबी है और इसे 32जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगा कर एक्सपेंड किया जा सकता है।

yu_yunique_camera

Camera

Yu Yunique में फोटोग्राफी के लिए f/2.0 अपरचर के साथ 8 मेगापिक्सल का रिअर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है जबकि सैल्फी या सेकेंडरी कैमरा 3P लेंस और f/2.4 अपरचर के साथ 2 मेगापिक्सल का है। इसमें फिक्स्ड-फोकस लेंस लगे हैं जो 83 डिग्री का वाइड एंगल देते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में जियो-टैगिंग, फेस डिटेक्शन, एचडीआर, पैनोरमा मोड और लाइव फिल्टर्स का भी ऑप्शन है।

Other Features

Yu Yunique को सायनोजन ऑपरेटिंग सिस्टम (Android 5.1 Lollipop) के साथ लॉन्च किया गया है, हालांकि स्नैपडील पर सायनोजन के बारे में कोई इनफॉरमेशन नहीं दी गई है। इसके अलावा पावर बैकअप के लिए इसमें नॉन-रिमुवेबल 2,000 mAh की ली-पो बैटरी दी गई है, जो 7 घंटे का टॉक-टाइम और 271 घंटे का स्टैंडबॉय टाइम देती है। दूसरे फीचर्स की बात करें, तो फोन में 4जी, डुअल सिम, वाई-फाई, वाई-फाई हॉटस्पॉट, जीपीएस, ए-जीपीएस, ब्लूटूथ 4.0, एफएम रेडियो का ऑप्शन है।

अगर Yu Yunique को Lenovo A2010 सें कॉम्पेरिजन करें, जिसकी कीमत 4,990 रुपये है, तो कैमरा और प्रोसेसर को छोड़ कर दोनों में सेम फीचर हैं। लेनोवो में 1 गीगाहर्ट्ज क्वैड-कोर MediaTek MT6735m प्रोसेसर लगा है, जो थोड़ा पीछे है, साथ ही लेनोवो 5 मेगापिक्सल का रिअर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रहा है। ऐसे में Yu Yunique यूजर्स के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

Follow us on Google News
WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Exit mobile version