विडियो कॉलिंग के बाद Google Duo से कर सकेंगे ऑडियो कॉलिंग

Photo of author

By DT News Desk

WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
Rate this post

गूगल ने पिछले हफ्ते ब्राजील में अपनी विडियो कॉलिंग ऐप Google Duo में ऑडियो कॉल्स करने का फीचर ऐड किया था। लेकिन अब गूगल इसे पूरी दुनिया के लिए जारी कर दिया है।

गूगल ऐलो और गूगल डुओ के प्रॉडक्ट हेड अमित फुले ने एक ट्वीट जारी करते हुए कहा कि #GoogeDuo के ऑडियो कॉल्स फीचर को अब पूरी दुनिया के लिए जारी किया जा रहा है।’

 

फुले ने यह भी बताया कि इस फीचर को सोमवार से ही पूरी दुनिया के लिए जारी कर दिया गया था, लेकिन इंडिया के यूजर्स के लिए यह अभी नहीं आया है, लेकिन हो सकता है कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर भारत में भी यूजर्स इस फीचर को इस्तेमाल कर पाएं।

पिछले साल लॉन्च हुए ड्यूओ ऐप को गूगल ने मेसेजिंग ऐप Google Allo के साथ लॉन्च किया था। गूगल डुओ बेहद आसान वीडियो कॉलिंग एप है, जिसे गूगल ने टेक्स्ट मैसेजिंग एप एलो के साथ कंज्यूजर और बिजनेस यूजर्स को ध्यान में रख कर लॉन्च किया था। गूगल इससे पहले हैंगआउट्स एप के जरिए कोशिश की थी।

ऑडियो कॉलिंग इस एप के लिए एक खास फीचर साबित हो सकता है, इससे पहले वीडियो कॉलिंग फीचर के जरिए लोगों को जोड़ने की कोशिश गूगल ने की थी। गूगल के वाइस प्रेजिडेंट फॉर प्रोडक्ट मैनेजमेंट मारियो कीरोज पिछले सप्ताह साफ किया था कि ऑडियो कॉलिंग हर तरह के नेटवर्क पर अच्छे से काम करेंगी। उनका कहना था कि ऑडियो कॉलिंग में डेटा भी कम खर्च होगा।

Follow us on Google News
WhatsAppFacebookEmailTelegramXCopy LinkShare
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Exit mobile version