आ गए Reliance Jio Prime Plans, कौन सा प्लान आपको करेगा सूट ?

आ गए Reliance Jio Prime Plans, कौन सा प्लान आपको करेगा सूट ?
Rate this post

Reliance Jio का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इस ऑफर के खत्म होने के बाद 10 करोड़ Reliance Jio यूजर्स को अब जियो प्राइम सब्स्क्रिप्शन सर्विसेज लेनी होंगी। जियो ने ऐसे प्लान लॉन्च किए हैं, जिन्हें कस्टमर अपनी पॉकेट के मुताबिक सब्स्क्राइब कर सकता है। लेकिन यूजर्स को ये प्लान लेने के लिए वन टाइम फी के रूप में 99 रुपए चुकाने होंगे। जियो प्राइम प्लान 1 मार्च से 31 मार्च तक चलेगा, जिसके बीच में यूजर कभी भी 99 रुपए चुका कर प्लान एक्टिवेट करवा सकते हैं। जानें कुछ अपने सवालों के जवाब…

क्या है Reliance Jio Prime सब्क्रिप्शन प्लान?

जियो प्राइम सब्क्रिप्शन प्लांस 1 मार्च से यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गए हैं। 31 मार्च कर नए और पुराने जियो यूजर्स Happy New Offer  को अपग्रेड करके जियो प्राइम मेंबरशिप में एनरोल करवा सकता है। इसके लिए यूजर को वन टाइम फीस के रूप में 99 रुपये चुकाने होंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 31 मार्च 2018 तक रहेगी। इसके बाद यूजर को अपनी जरूरत के मुताबिक जियो प्राइम प्लान पैक लेना होगा। यूजर प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस में से कोई एक प्लान ले सकते हैं।

ALSO READ  Reliance Jio Prime Membership : How to Subscribe Rs 99/year Plan

कैसे सब्स्क्राइब करें Reliance Jio Prime प्लांस?

जियो के मुताबिक या तो यूजर सीधे अपने हैंडसेट में MyJio app में जा कर जियो प्राइम सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं, या फिर Jio.com की वेबसाइट पर जाकर भी प्लान को सब्स्क्राइब किया जा सकता है। इसके अलावा अपने नजदीकी जियो स्टोर या जियो पार्टनर स्टोर पर जाकर भी प्लान ले सकते हैं।

मैं अपना Reliance Jio Prime सब्स्क्रिप्शन कब से शुरु कर सकता हूं?

रिलायंस जियो के मुताबिक अगर कोई नया सब्स्क्राइबर 3 मार्च से पहले रिलायंस जियो सिम खरीदता है, तो वह 31 मार्च तक जियो के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा सकता है। अगर यूजर 4 मार्च के बाद जियो सिम लेता है, तो उसे जियो प्राइम सब्क्रिप्शन के लिए 99 रुपए चुकाने होंगे।

ALSO READ  BSNL following Reliance Jio footstep, Get 1GB 3G Data at ₹ 36

अभी कौन से जियो प्राइम प्लांस उपलब्ध हैं?

अफी पिछले दिनों हुई रिलायंस जियो की काफ्रेंस में 303 रुपए वाले प्लान का ही जिक्र किया गया था। लेकिन अब दूसरे प्लान भी जियो की वेबसाइट पर लिस्टेड हैं। इन प्लांस को प्रीपेड और पोस्टपेड दो कैटेगरी में बांटा गया है। इसके अलावा नॉन-प्राइम प्लांस भी उपलब्ध हैं, लेकिन उनमें वो फायदे नहीं मिलेंगे, जो प्राइम ऑफर में हैं। जैसे अबर आप प्राइम सब्स्क्राइबर हैं, तो आपको 19 रुपए के वन डे प्लान में 200 एमबी डाटा मिलेगा, जबकि नॉन-प्राइम सब्स्क्राइबर को केवल 100 एमबी डाटा मिलेगा।

reliance jio prime plans

जियो प्राइम के प्रीपेड प्लान में ये पैक्स उपलब्ध हैं… 19 रुपए में एक दिन की वैलेडिटी में 200 एमबी 4जी डाटा मिलेगा। वहीं 49 रुपए में 3 दिन की वैलेडिटी के साथ 600 एमबी 4जी डाटा, 96 रुपए में 7 दिन की वैलेडिटी के साथ 7 जीबी 4जी डाटा (1 जीबी रोजाना की लिमिट), 149 रुपए में 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 2 जीबी 4जी डाटा और 100 एसएमएस। वहीं 303 रुपए के पप्लान में 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 28 जीबी 4जी डाटा मिलेगा, जिसमें 1 जीबी डाटा ही आप रोज खर्च कर पाएंगे। सभी जियो मैंबर्स को अनलिमिटेड वॉयस काल और रोमिंग सुविधा मिलेगी।

वहीं कुछ पोस्टपेड प्लांस भी हैं। जिसमें 303 रुपए वाला प्लान भी है, जिसमें 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 28 जीबी 4जी डाटा (1 जीबी डाटा प्रतिदिन की लिमिट के साथ) एक महीने के लिए मिलेगा। वहीं 499 रुपए के प्लान में 58जीबी 4जीबी (2 जीबी डाटा प्रतिदिन की लिमिट के साथ) मिलेगा। 999 रुपए में 60 जीबी पूरे महीने के लिए मिलेगा।

क्या हैं रिलायंस जियो बूस्टर पैक्स?

इसके अलावा रिलायंस जियो ने बूस्टर पैक्स भी लॉन्च किए हैं। अगर आपका डाटा महीने के बीच में ही खत्म हो जाता है, तो यूजर डाटा एड करके लागातार अपनी इंटरनेट सर्विसेज चालू रख सकता है। बूस्टर पैक्स में 51 रुपए में 1 जीबी 4जीबी डाटा, 91 रुपए में 2 जीबी डाटा और 201 रुपए में 5 जीबी डाटा और 301 रुपए में 10 जीबी डाटा मिलेगा।

कब से शुरू होगा रिलायंस जियो प्राइम प्लांस?

सभी जियो प्राइम प्लांस 1 अप्रैल 2017 से शुरू हो जाएंगे। जैसे ही जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर शुरू होगा, उसके बाद ही प्राइम प्लांस की शुरूआत होगी।

Author is Famous Technology and Automobile Journalist worked with esteemed Daily News Papers.

Subscribe For Latest Updates

Signup for our newsletter and get notified when we publish new articles for free!




Digital Talk
Register New Account
Become a Member
Reset Password
Compare items
  • Total (0)
Compare
0