BlackBerry KEYone स्मार्टफोन MWC में लॉन्च, कीमत ₹ 36,622

Photo of author

By DT News Desk

Rate this post

कनैडियन कंपनी ब्लैकबेरी का इन-हाउस आखिरी फोन BlackBerry KEYone MWC 2017 में लॉन्च हो ही गया। BlackBerry KEYone में कंपनी ने फिजिकल कीबोर्ड दिया है। ब्लैकबेरी को यह नया फोन अप्रैल 2017 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ब्लैकबेरी ने इस स्मार्टफोन की कीमत $549 (36,622 रुपये) रखी है।

ब्लैकबेरी ने पिछले साल सितंबर में ऐलान किया था कि वह अपने स्मार्टफोन का डिजाइन और प्रोडक्शन दोनों बंद कर देगी और TCL जैसे पार्टनर्स के साथ मिल कर बेचेगी।

ब्लैकबेरी KEYone के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 4.5-इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1620 x 1080 पिक्सल है। इसमें एक QWERTY कीबोर्ड मौजूद है, साथ ही इसमें स्पैसबार पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। साथ ही स्क्रोलिंग के लिए पूरे कीबोर्ड कैपैसिटिव टच भी है। इसका LCD पैनल गोरिला ग्लास 4 के साथ आता है। यह एक एंड्राइड स्मार्टफ़ोन है, इसमें 12 MP का रिअर कैमरे के साथ Sony IMX378 सेंसर रियर में मौजूद है। Google Pixel में भी यही सेंसर यूज किया गया है। सामने की तरफ इसमें वाइड एंगल वाला 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

एलुमिनियम फ्रेम वाले ब्लैकबेरी KEYone  में 2 गीगाहर्ट्ज का ऑक्ट-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और एड्रीनो 506 जीपीयू दिया गया है। यह एंड्राइड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। ब्लैकबेरी ने इस फोन में ब्लैकबेरी हब और DTEK जैसी सिक्योरिटी मॉनिटरिंग एप्स भी दी है। इसमें 3GB की रैम 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज (2टीबी तक एक्सपेंडेबल) भी दी गई है। साथ ही यह स्मार्टफोन 3505mAh की बैटरी से लैस है। फ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB टाइप-C पोर्ट, ब्लूटूथ, वाईफाई और 4G LTE का सपोर्ट मौजूद है।

ALSO READ  YU Yureka Black Smartphone Launched at ₹ 8,999, with 4GB RAM, 32GB Storage

[table id=26 /]

Follow us on Google News
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now