Editor choice

सबसे महंगा स्मार्टफोन Vertu Signature Touch लॉन्च, कीमत 6.5 लाख से शुरू

सबसे महंगा स्मार्टफोन Vertu Signature Touch लॉन्च, कीमत 6.5 लाख से शुरू
Rate this post

लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vertu फाइनेस्ट फिनिशिंग और फाइनेस्ट मैटेरिअल के लिए ही नहीं जानी जाती, बल्कि सैमसंग और एपल के मुकाबले लेटेस्ट फीचर और टेक्नोलॉजी के लिए भी जानी जाती है।

vertu-1

लग्जरी और डिजाइनर ब्रैंड्स के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है।

Vertu ने Signature Touch हैंडसेट की नई रेंज लॉन्च की है। Vertu पिछले काफी समय से Signature Touch को बेच रही है। Vertu के नए Signature Touch एडिशन प्री-ऑर्डर पर 25 सितंबर 8 अक्टूबर तक उपलब्ध होगा। Signature Touch की कीमत 6,500-13,700 पाउंड (6.5-13.8 लाख रुपये) के बीच है। डिवाइस की कीमत लेदर बॉडीकवर के ऑप्शन पर निर्भर करेगी। पॉपुलर लेदर स्टाइल्स में Jet Calf, Grape Lizard और Pure Navy Alligator फेवरेट हैं। Signature Touch को पर्सनैलाइल्ज्ड और एंग्रेविंग भी किया जा सकता है।

Vertu Signature Touch की खासियत है, इसके मेटल गल-विंग डोर्स, जो रिअर कैमरा के दोनों तरफ हैं। एक साइड में माइक्रो-एसडी कार्ड और दूसरी साइड में सिम कार्ड स्लॉट का ऑप्शन है।

vertu-5Specifications

अगर Vertu Signature Touch स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है। Signature Touch में 5.2 इंच की फुल एचडी (1080×1920 pixels) रिजॉल्यूशन वाली फॉस्फोर एलईडी पॉर्वड एलसीडी डिस्प्ले है, जिस पर प्रोटेक्शन के लिए 5 जेनरेशन सैफायर क्रिस्टल स्क्रीन लगी है। स्क्रीन की प्किसल डेंसिटी 428 ppi है।

अब बात इसके हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस की करें, तो Vertu Signature Touch में 64-बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और एड्रेनो 430 जीपीयू लगा है।

कैमरा स्पेसिफिकेशंस के मामले में भी Vertu Signature Touch कम नहीं है। इसमें f/2.2 अपरचर वाला डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 21-मेगापिक्सल का रिअर कैमरा लगा है, जो 4के वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। वहीं फ्रंट में स्काइप कंपैटेबल 2.1-मैगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन के स्पीकर डॉल्बी डिजिटल प्लस टेक्नोलॉजी से लैस हैं।

vertu-3

Vertu Signature Touch में इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3,160mAh की बैटरी लगी है, जो Qi wireless चार्जिंग, क्वालकॉम क्विकचार्ज 2.0 को सपोर्ट करती है।

Vertu Signature Touch में ब्लूटूथ 4.0, डुअल बैंड वाई-फाई, 4जी एलटीई कनैक्टिविटी का फीचर है। इसके अलावा इसमें एनएफसी का फीचर भी है। साथ ही, इसमें सिंगल टच बटन पर खास Vertu सर्विसेज भी मौजूद रहेंगी, जिसमें एक डेडिकैटेड केअरटेकर भी शामिल है, जो 18 महीनों के लिए कॉम्पिलीमेंटरी है।

Author is Famous Technology and Automobile Journalist worked with esteemed Daily News Papers.

Subscribe For Latest Updates

Signup for our newsletter and get notified when we publish new articles for free!




Digital Talk
Register New Account
Become a Member
Reset Password
Compare items
  • Total (0)
Compare
0