Micromax Smartphones में प्रीलोडेड होगा McAfee Mobile Assistant, इटेंल को बनाया सिक्योरिटी पार्टनर

Micromax Smartphones में प्रीलोडेड होगा McAfee Mobile Assistant, इटेंल को बनाया सिक्योरिटी पार्टनर
Rate this post

साइबर खतरों से निबटने के लिए Micromax ने इंटेल को अपना सिक्योरिटी पार्टनर बनाया है। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि स्मार्टफोंस पर बढ़ रहे साइबर खतरों से निबटने के लिए माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोंस में प्रीलोडेड McAfee Mobile Assistant रहेगा।

इस साल अप्रैल से माइक्रोमैक्स के सभी स्मार्टफोंस इंटेल की McAfee Mobile Assistant एप से लैस रहेंगे। वहीं कुछ सलेक्टेड माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोंस पर भी ओटीए अपडेट के जरिए भी मोबाइल सिक्योरिटी एप को कस्टमर्स के पास भेजा जाएगा।

इंटेल सिक्योरिटी ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और जनरल मैनेजर Christopher Young ने इस मौके पर बताया कि McAfee Mobile Assistant खुद में ऑल इन वन सिक्योरिटी और ऑप्टिमाइजेशन एप है, जो रिस्की एप्स, मलवेयर और अनवाटेंड प्रोग्राम्स से बचाती है। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है और मोबाइल मलवेयर बेहत खतरनाक ढंग से लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं और ऑनलाइन एक्टिविटीज जैसे इंटरनेट बैंकिग जिस तरह से बढ़ रही है, उसे भी सुरक्षित करने की जरूरत है।

इंटेल सिक्योरिटी ग्रुप के इंडिया और सार्क के मैनेजिंग डायरेक्टर Anand Ramamoorthy ने बताया कि भविष्य की माइक्रोमैक्स डिवाइसेज में मकैफी मोबाइल असिस्टेंट प्रीलोडेड होगा और ओटीए अपडेट्स में भी वही फीचर होंगे, जो प्रीलोडेड डिवाइसेज में होंगे।

वहीं, एंड्रॉयड मार्शमैलो और नॉगट में मकैफी मोबाइल असिस्टेंट के अलग-अलग वर्जन होंगे। यूजर चाहें तो मकैफी मोबाइल असिस्टेंट में मौजूद अतिरिक्त सिक्योरिटी सर्विसेज के लिए अलग से पे कर सकेंगे। साथ ही यह एप अनसेफ साइट्स को ब्लॉक तो नहीं करेगा, लेकिन वार्निंग जरूर देगी।

ALSO READ  Panasonic Eluga I3 Mega Launched at ₹ 11,490, With 3GB RAM, 4000mAh Battery

माइक्रोमैक्स इनफॉरमैटिक्स के को-फाउंडर Vikas Jain ने बताया कि स्मार्टफोन के डाटा सुरक्षित नहीं रहा गया है और इस खतरे से निबटने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी साइबर सिक्योरिटी ऑर्गेनाइजेशन इंटेल सिक्योरिटी से बेहतर पार्टनर और कोई नहीं था।

हालांकि इंडिया में मौजूद Lenovo Vibe X3 जैसी स्मार्टफोन डिवाइसेज में McAfee Mobile Assistant फीचर पहले से ही मौजूद है।

Author is Famous Technology and Automobile Journalist worked with esteemed Daily News Papers.

Subscribe For Latest Updates

Signup for our newsletter and get notified when we publish new articles for free!




Digital Talk
Register New Account
Become a Member
Reset Password
Compare items
  • Total (0)
Compare
0